पाक ने फिर पकड़े 12 मछुआरे, एक माह में 250 मछुआरों को पकड़ा

पाकिस्तानी नौसैनिकों की ज्यादतियां नहीं थम रही हैं। उन्हांेने फिर देश के 12 मछुआरे पकड़ लिए। पिछले एक महीने में पाक नौसैनिकों ने करीब 250 भारतीय मछुआरों को पकड़ा हैं।
राष्ट्रीय मछलीकर्मी फोरम (एनएफएफ) के मुताबिक, 12 भारतीय मछुआरों को गुजरात तट से पकड़ा गया। उनके दो नाव भी जब्त किए गए हैं। भारतीय समाचार एजेंसी पीटीआई को एनएफएफ ने बताया कि पिछले एक माह में पाक द्वारा भारत के गिरफ्तार मछुआरों की संख्या 230 के पार कर गई है। एनएफएफ के सचिव मनीष लोढारी ने बताया कि मछुआरे कुछ दिन पहले तटीय शहर पोरबंदर से रवाना हुए थे। उन्हें बुधवार की सुबह अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) से पकड़ लिया गया।
मछुआरों और उनकी नौकाओं को कराची बंदरगाह ले जाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इस महीने पाकिस्तानी एजेंसी ने 40 नौकाओं सहित 230 भारतीय मछुआरों को अपने कब्जे में लिया है। लोढारी का कहना है कि पाक के समुद्र में अचानक सतर्कता बढ़ाने से भारतीय मछुआरे चिंतित हैं। इससे पहले 26 मार्च को 100 से अधिक भारतीय मछुआरों को पकड़ा गया था। उनकी 19 नावें भी जब्त कर ली गई थीं। भारतीय तट रक्षकों ने भी हाल में नौ पाकिस्तानी मछुआरे भारतीय जल में मछली पकड़ते नाव सहित पकड़े हैं।

Related posts

Leave a Comment