रेमंड बेचेगा अब ब्रांडेड खादी

कपड़े और परिधान क्षेत्र की बड़ी कंपनी रेमंड ने खादी एवं ग्रामोद्योग के साथ मिलकर अब ब्रांडेड खादी बेचेगा। बाज़ार में ‘रेमंड द्वारा खादी’ के नाम से उतरा जाएगा। कंपनी इस कपड़े को वैश्विक स्तर पर प्रोत्साहन देगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने रेमंड को ग्रामीण उद्योगों या हस्तशिल्पों के खादी या खादी उत्पादों के संवर्धन एवं विपणन की अनुमति दी है और पीपीपी मॉडल के जरिए स्थापित विपणन एजेंसियों के साथ साझेदार की है। वही विशेषज्ञों की मानें तो इसका लाभ किसानों को भी होगा।

इस साझेदारी के तहत रेमंड पांच सालों के लिए खादी एवं खादी उत्पादों की निश्चित रूप से एक न्यूतनम खरीद करेगी तथा प्राथमिक खरीददारी मसलन सूती, उनी कपड़े और रेशमी कपड़ों की होगी।

कंपनी ने कहा कि नया लेबल देशभर में रेमंड के 350 से अधिक दुकानों के अलावा केवीआईसी दुकानों पर और जाने माने ई-वाणिज्य पोर्टलों पर अगस्त, 2017 से उपलब्ध होगा।

इस पर रेमंड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम हरि सिंघानिया ने कहा कि कुछ नवीनतम डिजायन प्रवृतियों को मिलाकर और उसकी गुणवत्ता बढ़ाकर रेमंड खादी को पसंदीदा कपड़े के रूप में नये तरीके से पेश करने केा तैयार है।

Related posts

Leave a Comment