तमिलनाडु के कृषि मंत्री अंर्धनग्न प्रदर्शन करने वाले किसानों की हिमायत में आए आगे

पिछले पंद्रह दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे तमिलनाडु के किसानों से प्रदेश के कृषि मंत्री आर डोरीककनु ने मुलाकात की और उन्हें सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया। उन्होंने आंदोलनरत किसानों को भरोसा दिलाया कि तमिलनाडु सरकार ने किसानों को ऋण में छूट दिलाने और उनकी अन्य समस्याएं हल करने की दिशा में कई आवश्यक कदम उठाए हैं।
उन्होंने बताया कि किसानों को बैंक ऋण में छूट दिलाने के संदर्भ में केंद्र सरकार से बातचीत जारी है। एम थंबिदुरई ने दूसरी बार आंदोलनकारी किसानों से मुलाकात कर उन्हें भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जल्द ही उनके समक्ष किसानों की समस्या रखेंगे। किसानों के मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री एवं कृषि मंत्री से भी मुलाकात किया जाएगा।
तमिलनाडु के कृषि मंत्री ने बताया कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले सूबे के किसानों को सभी दलों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली अवश्य ही किसानों की समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे। द्रमुक सांसद तिरुचि शिव भी किसानों के साथ हैं। बता दें, तमिलनाडु के किसान सूख राहत पैकेज और राष्ट्रीयकृत बैंक ऋण माफी की मांग को लेकर पिछले एक पखवाड़े से जंतर-मंजर पर अर्धनंग्न होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनमें से कई ने खोपड़ी की माला पहन रखी है।

Related posts

Leave a Comment