100 रुपये में 2500 रुपये की ओवरड्राफ्ट, जानिए कैसे

किसानों के लिए अच्छी खबर हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा और सहकारी कंपनी इफ्को ने किसानों के लिए सह-ब्रांडेड डेबिट कार्ड पेश किया है, जिसमें उन्हें 2,500 रुपये की ओवरड्राफ्ट सुविधा मिलेगी और इस पर एक महीने का ब्याज नहीं लगेगा। महीना पूरा होने के बाद ओवरड्राफ्ट पर 8.60 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लिया जाएगा।
इफ्को के निदेशक आरपी सिंह और बैंक ऑफ़ बड़ौदा के सीएमडी पीएस जयकुमार ने किसानों के लिए इस मौके पर कार्ड का शुभारंभ किया। इस संबंध में दोनों कंपनियों के बीच सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इस योजना के तहत किसान मात्र 100 रुपये के शुरूआती जमा और आधार संख्या के माध्यम से बड़ौदा इफ्को कृषि बचत बैंक खाता खोल सकते हैं। इस खाते के लिए कोई न्यूनतम बैलेंस नहीं रखना होगा और इस डेबिट कार्ड को एटीएम में प्रयोग किया जा सकेगा।
किसानों के बीच डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा और इफ्को की योजना उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दो लाख सह-ब्रांडेड कार्ड जारी करने की है। बैंक और इफ्को दोनों इस योजना के सफल होने पर ओवरड्राफ्ट की सीमा 2,500 रुपये से बढ़ाने की संभावनाओं पर विचार करेंगे।

Related posts

Leave a Comment